सुपरवुमन सुप्रिया हिंदी कहानी भाग 1- Fantasy Story in hindi pdf - hindistoryloop blog top best hindi fiction story

 



Superwoman Supriya hindi fantasy fiction story 

सुपरवुमन सुप्रिया हिंदी कहानी भाग 1- Fantasy  Story in hindi pdf - hindistoryloop blog


कहानी की शुरुआत आकाश शिन्दे से होती हैं। आकाश एक बहुत बडा वैज्ञानिक हैं जिसने प्रयोगों द्वारा अपनी बेटी को शक्तीयाँ दिलाई लेकीन उसकी बेटी केवल जानवरों से बातें करना और उन्हें नियंत्रण करना शक्तीयाँ हीं उपयोग कर पाती हैं। ऐसी शक्तीयों के कारण सुप्रिया खुश तो हो जाती हैं लेकीन इंसानी बर्ताव से परेशान हो जाती हैं एक तरह से वह जंगली जानवरों के साथ रहकर देखभाल करके उनपर रिसर्च करना चाहती हैं।

एक दिन शुकाक्ष नाम का कमजोर दानव सुप्रिया के समक्ष तोता बनकर आता हैं। सुप्रिया को भी बोलते हुए तोते सबसे अच्छे लगते हैं और वह शुकाक्ष को भी नियंत्रण में लेकर जंगल के अन्य पक्षी जानवरों की जानकारीयाँ प्राप्त करती हैं तब नियंत्रण से बाहर आ चुका शुकाक्ष एक अँधेरा का पुंज सुप्रिया की ओर फेक देता हैं जो उसके अंदर जाकर समा जाता हैं।

इस हादसे के उसी रात से सुप्रिया को अनेको विचित्र रहस्यमयी प्राणी स्वप्न में दिखाई देने शुरु हो जाते हैं कई बार स्वप्न के प्राणी स्वप्न के आवरण को भेदकर असली दुनिया में प्रवेश करते हैं। सुप्रिया को ऐसा लगता हैं यह सारी बातें केवल स्वप्न हैं स्वप्न भी भला सच हो सकते हैं। धीरे धीरे सुप्रिया को रात के समय रहस्यमयी जीव और उनसे जुडी कहानीयाँ लिखना पसंद करती हैं। स्वप्न में देखी गई घटनाओं को विस्तार से लिखकर सुबह हीं Internet पर अपलोड करके बहुत सारे पैसे कमाती हैं और घर को संभालती हैं।

सुप्रिया एक दिन रहस्यमयी जंगल में रिसर्च करने के लिए अपने मातापिता से परमिशन लेती हैं। उसके पिता आकाश एक वैज्ञानिक होने के नाते रिसर्च के लिए जाने की छुट देती हैं। सुप्रिया की माँ भी शक्तीयाँ होने से जंगल जाने से नहीं रोकती। इसके बाद सुप्रिया रिसर्च के लिए लगनी वाली आवश्यक वस्तूओं को लेकर गाडी से उसी रहस्यमयी जंगल में स्थित गेस्ट हाउस में पहूँच जाती हैं। इस गेस्ट हाउस में केवल दो केयर टेकर रहते हैं जो त्योहार या आवश्यक काम आने से छुट्टी लेकर घर चले जाते हैं।

कुछ दिनों तक सुप्रिया उसी गेस्ट हाउस में रहकर cctv cameras के द्वारा रहस्यमयी जंगल पर नजर बनाए रखती हैं पर उसे ऐसा कुछ भी नहीं मिलता हैं। मगर एक दिन उसे एक व्हिडिओ मिलती हैं जिसमें कुछ एलियनस विशाल UFO से निचे उतरकर अद्भुत रिंग के अंदर प्रवेश करके गायब हो जाते हैं।
कल्पाक्ष नाम के इस जंगल में कई खुंखार जानवरों के चलते लोग जंगल में जाने से घबराते हैं किंतु सुप्रिया एक बार हिम्मत करके जंगल में प्रवेश करती हैं।

लोगों के कहे अनुसार कुछ जानवर सुप्रिया पर हमला कर देते हैं मगर थोडी हीं देर सभी जानवर मानव की भाषा में सुप्रिया से बात करते हैं। जंगल में रहने वाले रहस्यमयी प्राणीयों की जानकारी अपने स्थानपर लौट जाते हैं। इस घटना के बाद सुप्रिया इसी जंगल के गेस्ट हाउस में अधिक समय तक रुकने का निर्णय लेती हैं और इस बात की जानकारी अपने मातापिता को देते हुए सोने चली जाती हैं।

इस आवश्यक घटना के अगली रात सुप्रिया स्वप्न में देखी गई रहस्यमयी घटना को लिखकर सो जाती हैं तभी कल्पाक्ष जंगल में तेज धमाके की आवाज से कुछ नीलवर्त नाम के एलियन जंगल में उतर जाते हैं। इसी दिन गेस्ट हाउस के केयर टेकर घर पर शादी और आवश्यक कार्य होने से घर चले जाते हैं। एलियनस की स्पेसशिप में धमाका होने से उनके शरीर पर बहुत बडे घांव होकर नीले रंग का रक्त बहना शुरु हो जता हैं और पैरों पर उठने का प्रयास करते हैं।

कुछ नीलवर्त एलियनस अपना रास्ता भटकर अलग दिशाओं में चले जाते हैं और नीलवर्त एलियन गेस्ट हाउस के पास स्थित झाडीयों के पास छुप जाता हैं। तेज धमाके के कारण नींद से जाग चुकी सुप्रिया खिडकी खोलकर देखती हैं तो तेज रोशनी के कारण अपनी आँखे बंद कर देती हैं। सुप्रिया को झाडीयों में कोई वस्तू हिलती हुई नजर आ जाती हैं मगर जान नहीं पाती। सच्चाई जानने के लिए जिज्ञासु प्रवृत्ती की सुप्रिया गेस्ट हाउस के बाहर स्थित दिवार और उनकी झाडीयों को पार करके जंगल में पहूँच जाती हैं।

हाथ में लालटेन और टॉर्च लिए सुप्रिया को झाडीयों में गुर्राने की आवाज आती हैं जैसे हीं आगे बढती कुछ देर के लिए उसके पैर जम जाते हैं गले से आवाज नहीं निकल पाती। एलियन खतरा जानकर सुप्रिया पर हमला कर देता हैं मगर वह किया हुआ हमला बिच में जाकर गायब हो जाता हैं। इसके बाद स्तंभन से बाहर आई सुप्रिया एलियन को ध्यान से देखती हैं जिस कारण शरीर में कंपन उत्पन्न हो जाने से उस एलियन के साथ अजीब सा आभास होता हैं जैसे बचपन में हुआ था। उस एलियन का शरीर मानव के समान लेकीन उसे चार आँखे, एक पुछ और माथे पर सिंग होता हैं और नीला रंग।

नीला एलियन सहायता के लिए सुप्रिया की ओर हाथ बढाती हैं। अनजान जीवों की भाषा जानने की शक्ती के कारण सुप्रिया उसकी मदद की पुकार सुनकर आगे बढती हैं। इसके बाद सुप्रिया बिना डरे साहस करके एलियन को सहारा देती हैं जिस कारण घायल हुआ एलियन सहारा पाकर उठ जाता हैं। कैसे भी करके सुप्रिया एलियन को गेस्ट हाउस में खुद के रुम में लाकर खटिया पर बिठाती हैं। अपने पिता द्वारा बताई गई एलियन की बातें सच होती नजर आती हैं और हायटेक बॉक्स को टेबल पर रखकर साफ सुथरे कपडे से घांव पोंछती हैं। शरीर से निकले हुए नीले रक्त को जमा करके अपनी ट्युबज में प्रयोग हेतु रखती हैं और कुछ खाना लाने रुम में चली जाती हैं।

थोडी देर बाद आई सुप्रिया एलियन के कहने पर टेबल पर रखा हायटेक बॉक्स देती हैं। एलियन के हाथ रखते हीं बॉक्स खुलने से नीले रंग की ट्युबज बाहर निकल आती हैं। ट्युब लगाते हीं शरीर के सारे घांव भर जाते हैं और एक ट्युब खाने से शरीर ठिक होकर ऊर्जा बढती हैं। आखिर में लगाई ट्युब पिघलकर उस एलियन के शरीर में समा जाती हैं। इसके प्रकाश के कारण सुप्रिया को कुछ देर के लिए आँखें बंद करनी पड जाती हैं। अब अच्छा महसूस करने वाला एलियन सुप्रिया को कहता है, " मैं नीलमेरु नामक ग्रह से इस पृथ्वीपर कुछ जानकारीयाँ जमा करके MIB के काले कारनामों को रोकना आया हूँ। इस कार्य में एलियन रिसर्च करने वाले एक वैज्ञानिक आकाश ने मदद की थी और एक दिन वह मुझसे 12 DNA लेकर अपने परिवार को बचाने चला गया आखिर में MIB ने उन्हें मार दिया। तबसे मैं इसी स्थान को अपना घर समझकर सबसे छुपा रहता हूँ। "

सुप्रिया कहती हैं, " बात तो ठिक हैं लेकीन तुम्हारी स्पेसशिप कहाँ हैं और घर कैसे जा पाओगे "
इसके बाद एलियन बॉक्स में से डिस्क निकालकर ऑन कर देता हैं जिससे वह अपने दूसरे साथीयों से संपर्क कर पाने में सफल हो जाता हैं। स्पेसशिप के एलियनस दोनों को हाथ हिलाकर वेलकम करते हैं बाद में नीलवर्त स्क्रीन की सहायता से सुप्रिया का परिचय करवा देता हैं। उसके बाद ठिक हुआ एलियन सुप्रिया को एक ट्युब देकर जंगल की ओर चला जाता हैं। सुप्रिया उस ट्युब को संभालकर रख देती हैं और एलियन के पीछे जंगल में चली जाती हैं।

थोडी देर के बाद तेज आवाज के साथ एक स्पेसशिप जंगल की आ जाती हैं। जाने से पहले एलियन सुप्रिया को कहता हैं, " सुप्रिया अब तुम एक सुपरवुमन बन चुकी हो अपनी शक्तीयों का उपयोग अच्छे कार्य के लिए करना और हाँ तुम्हें MIB को नरक और पाताल का द्वार खोलने से रोकना हैं अन्यथा बहुत बडा विनाश पृथ्वीपर होगा, मेरी बातों को ध्यान में रखना, अब मुझे अपने घर जाना होगा। " इतना कहते हीं स्पेसशिप से निकली लाइट नीलवर्त को अपने साथ ले जाती हैं।

अब स्वयं की शक्तीयाँ जान चुकी सुप्रिया ध्वनी की गती से गेस्ट हाउस के रुम में आकर MIB के बारें में जितनी हो सके उतनी जानकारीयाँ निकालकर एक डॉक्युमेंट बनाने लगती हैं और अबतक जितनी भी video footages मिली उनका अध्ययन करके MIB मेंबर्स की शक्तीयाँ जानकर कैसे लडा जाए इस विषय पर गहन विचार करते हुए सो जाती है।


दोस्तों हमारी आज की हिंदी कहानी " सुपरवुमन सुप्रिया हिंदी कहानी भाग 1 - Best fiction story in hindi " समाप्त हो जाती हैं। अगर आपको यह hindi fiction story पसंद आ जाए तो हमारी website cosmickingmultiverse blog को आवश्य भेट दे ताकी और भी कहानीयाँ पढने के लिए मिल सके। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

होस्टेल लायब्रेरी का भूत की कहानी - Ouija board real cases - Hostel horror stories in hindi